ways to remove wrinckles

जब त्वचा अपनी प्राकृतिक तनाव को खो देती है, तो ऐसी स्थिति में त्वचा पर सिलवटें या सिकुड़न दिखाई देने लगती हैं. त्वचा पर दिखाई देने वाली सिकुड़न को झुर्रियां कहा जाता है.

त्वचा पर दिखाई देने वाली सिकुड़न को झुर्रियां कहा जाता है. अगर आप झुर्रियों को कम करना चाहते हैं तो डाइट में हेल्दी चीजों को शामिल करें.

चलिए जानते हैं ऐसे ही फूड्स के बारे में जो आपकी त्वचा को जवां बनाए रखने और झुर्रियों से छुटकारा दिलाने में मदद कर सकते हैं.

डार्क चॉकलेट में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं, जो त्वचा को सन डैमेज से बचाने में मदद करते हैं. डार्क चॉकलेट का रेगुलर सेवन झुर्रियों को कम करने में मदद कर सकता है.

1. डार्क चॉकलेट

सर्दियों के मौसम में मिलने वाली फ्रेश गाजर में बीटा-केरोटीन तत्व भरपूर होता है, जो त्वचा व चेहरे को ग्लोइंग बनाने के साथ झुर्रियों को कम करने में मदद कर सकता है.

2. गाजर

पीले भाग के साथ अंडा खाने से शरीर को प्रोटीन के साथ बायोटीन भी मिलता है, जो हड्डियों को मजबूत बनाने और झुर्रियों को कम करने में मदद कर सकते हैं.

3. अंडा 

शिमला मिर्च को कई तरह की रेसिपी में इस्तेमाल किया जाता है. शिमला मिर्च में मौजूद विटामिन सी चेहरे की झुर्रियों को कम करने में मदद कर सकते हैं.

4. शिमला मिर्च

BENEFITS OF BLACK COFFEE