Health Benefits of Kiwi

कीवी कैल्शियम, पोटेशियम, विटामिन सी, एंटीथ्रोम्बोटिक, विटामिन ई, एंटीऑक्सीडेंट, फाइबर, एंटी इन्फ्लेमेटरी और एंटी-हाइपरटेंसिव गुणों से युक्त फल है

कीवी में पाया जाने वाला फाइबर और पोटेशियम हमारे रक्त वाहिकाओं और हृदय के मध्य एक बेहतर भूमिका निभाता है

प्रतिदिन कीवी के लगभग 3 सर्विंग्स का सेवन करने से सामान्य रूप से किसी व्यक्ति के रक्त परिसंचरण और हृदय स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है

विटामिन-सी का एक अच्छा स्रोत होने के कारण कीवी प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देने में मदद करती है

हमारे शरीर में विटामिन-सी मुक्त कणों को बेअसर करता है

 कीवी हमारे शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली में बढ़ोतरी करके रोगों से सुरक्षा देने और हमें ऊर्जावान बनाती है

 कीवी में सेरोटोनिन की मौजूदगी अच्छी नींद लाने में सहायता करती है

कीवी के सेवन से हम अपनी आंखों की रेटिना को सुरक्षित रखने के साथ ही उन्हें किसी भी बीमारी से भी बचाए रख सकते हैं

Home Remedies for Headache